Dard bhari Bewafa Painful hindi shayari बेहद दुःख दर्द गम भरी शायरियां

बेहद गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी Painful Hindi Shayari - एक बाद एक हज़ारो शायरियां
#1001
एक दिल मेरे दिल को गहरा जख्म दे गया,
ज़िन्दगी भर जीने की कसम दे गया,
लाखो फूलो में से फूल चुना हमने,
जो काँटों से भी गहरी चुभन दे गया...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1002
इंतज़ार की आरज़ू अब खो गयी है,
खामोशियो की आदत हो गयी है,
न सीकवा रहा न शिकायत किसी से,
अगर है तो एक मोहब्बत,
जो इन तन्हाइयों से हो गई है...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1003
वो मुहब्बत भी उसकी थी वो नफरत भी उसकी थी ,
वो अपनाने और ठुकराने की अदा भी उसकी थी,
मैं अपनी वफा का इन्साफ किस से मांगता,
वो शहर भी उसका था वो अदालत भी उसकी थी...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1004
ना जाने क्यूँ खयाल आता है मुझे,
जैसे आज से पहले कही देखा है तुझे,
बस कुछ पलों की ही बात हो जैसे,
तन्हा छोड़ के चल दिया था तू मुझे...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1005
हमने भी कभी प्यार किया था,
थोड़ा नही बेशुमार किया था,
दिल टूट कर रह गया,
जब उसने कहा, अरे मैने तो मज़ाक किया था...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1006
रात होगी तो चाँद भी दुहाई देगा,
ख्यालो में वो चेहरा भी दिखाई देगा,
ये महोब्बत है जरा सोच कर करना,
जो एक आंशू भी गिरा तो सुनाई देगा...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1007
बहुत उदास है कोई शख्स तेरे जाने से,
हो सके तो लोट आ किसी बहाने से,
तू लाख खफा सही मगर एक बार तो देख,
कोई टूट सा गया है तेरे रूठ जाने से...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1008
देख कर उसको अक्सर हमे एहसास होता है,
कभी कभी गम देने वाला भी बहुत ख़ास होता है,
ये और बात है वो हर पल नही होता हमारे पास,
मगर उसका दिया गम अक्सर हमारे पास होता है...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1009
ये बेवफा वफा की कीमत क्या जाने,
है बेवफा गम-ऐ मोहब्बत क्या जाने,
जिन्हे मिलता है हर मोड पर नया हमसफर,
वो भला प्यार की कीमत क्या जाने...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1010
मेरी गली से वो जब भी गुजरता होगा,
मोड़ पे जाके कुछ देर ठहरता होगा,
भूल जाना मुझको इतना आसान तो न होगा,
दिल में कुछ टूट के तो बिखरता होगा...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1011
वो रोए तो बहुत, पर मुझसे मुँह मोड कर रोए,
कोई मजबूरी होगी तो दिल तोड कर रोए,
मेरे सामने कर दिए मेरे तस्वीर के टुकड़े,
पता चला मेरे पीछे वो उन्हें जोड कर रोए...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1013
एक बेबफा के जख्मो पे मरहम लगाने हम गए
मरहम की कसम मरहम न मिला मरहम की जगह मर हम गए...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1015
क्या कहें, कुछ कहा नहीं जाता,
दर्द मिलता है, पर सहा नहीं जाता,
रिस्ता बन गया इस क़दर आपसे,
बिन याद किए आपको, अब रहा नहीं जाता...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1019
दिल में प्यार का आगाज हुआ करता है,
बातें करने का अंदाज हुआ करता है,
जब तक दिल को ठोकर नहीं लगती,
सबको अपने प्यार पर नाज हुआ करता है...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1020
हम उम्मीदों की दुनियां बसाते रहे,
वो भी पल पल हमे आजमाते रहे,
जब मोहब्बत मे मरने का वक्त आया,
हम मर गए और वो मूस्कूराते रहे...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1021
फूल बनके खुशबु फैलना ही है ज़िंदगी,
हर दर्द को हँसी में छुपा लेना ही है ज़िन्दगी,
ज़िंदगी में जीत मिली तो क्या हुआ,
हार कर भी ख़ुशी जताना ही है ज़िंदगी...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1027
ज़ख़्म देने का अंदाज़ कुछ ऐसा है,
ज़ख़्म देकर पूछते हैं कि हाल कैसा है,
किसी एक से गिला अब क्या करें हम,
यहाँ तो सारी दुनिया का मिज़ाज़ एक जैसा है...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1029
वो बेवफा हमारा इम्तेहान क्या लेगी,
मिलेगी नज़रो से नज़र तो नज़र झुका लेगी,
उसे मेरी कब्र पे दिया जलाने को ना कहना,
वो नादान है दोस्तों अपने हाथ जला लेगी...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1030
रोती हुई आँखो मे इंतेज़ार होता है,
ना चाहते हुए भी प्यार होता है,
क्यू देखते है हम वो सपने,
जिनके टूटने पर भी उनके,
सच होने का इंतेज़ार होता है...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1031
नाम लिख के उसने मेरा मिटाया होगा,
सो बार उसको मेरी यादों ने रुलाया होगा,
उसके चेहरे पर मेरा नाम लिखा है यारो,
उसने किस-किस से ये मेरा नाम छुपाया होगा...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1032
कितने मासूम होते हैं ये आँसू भी,
ये गिरते भी उनके लिये हैं,
जिन्हें इनकी परवाह नहीं होती...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1033
हम तो तेरे दिल की महफ़िल सजाने आये थे,
तेरी कसम तुझे अपना हम बनाने आये थे,
किस बात की सजा दी तूने हमको ए-सनम,
बेवफा हम तो तेरे दर्द को अपनाने आये थे...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1039
दर्द पर कैसे ये पहरे हो गए,
सुनते सुनते लोग बहरे हो गए,
जब कभी दिल से लगाया यार को,
जख्म दिल के और गहरे हो गए...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1040
मोहब्बत ने आज हमको रुला दिया,
जिस पर मरते रहे उसी ने भुला दिया,
हम तो उनकी याद में आंसू पीते गए,
एक दिन उसने आंसुओ में भी जहर मिला दिया...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!

#1041
किस हद तक जाना है ये कौन जानता है,
किस मंजिल को पाना है ये कौन जानता है,
दोस्ती के दो पल जी भर के जी लो,
किस रोज़ बिछड जाना है ये कौन जानता है...!! गम भरी, दर्द भरी, बेवफा शायरी !!


टिप्पणियाँ