I Never take again Vodafone postped Connection वोडाफोन पोस्टपेड बिल दुखी कर दिया |

आप प्रीपेड ग्राहक है और वोडाफोन पोस्टपेड लेने की सोच रहे है तो मेरी आपबीती सुनिये ।


में हमेशा नए प्रयोग करता रहता हु और बीएसएनएल का ग्राहक था तो किसी ने मुझे आपस में फ्री बात करने वाले पोस्टपेड प्लान की जानकारी दी, मुझे जोरदार बचत वाला सौदा लगा और घर में पांच वोडाफोन पोस्टपेड ले लिए cug प्लान के अंदर, अब मेरे बिल आने लगे हमेशा 500 से ऊपर जबकि उतनी ही बात में बीएसएनएल में 200 रुपये के अंदर करता था ।

जब में नया ग्राहक बना तो एकदम न के बराबर जानकारी दी गयी/जाती है यहाँ तक की आपका बिल बकाया है और फ़ोन बंद है तो आपके हर महीने उस पर टैक्स लगेगा और बिल आएगा आपकी सोच से बहुत ज्यादा।

आपके साथ अनन्याय हुआ और अगर आप बिल का भुगतान नहीं करते है तो कोर्ट के चक्कर लगाओ ।

सीधी सपाट बात एक ही है गलती कंपनी की हो या अधूरी जानकारी देने वाले की, भुगतान ग्राहक को ही करना होगा, या लगाओ कोर्ट के चक्कर ।

मेरी राय /एडवाइस माने तो प्रीपेड ठीक है उन लोगो के लिए जो लगभग एक महीने में 1000 मिनिट (रोजाना 35 मिनिट) बात करते है । आपके पोस्टपेड के एक तिहाई खर्चे में काम हो जाता है ।

मेरी राय /एडवाइस माने तो पपोस्टपेड और प्रीपेड ठीक है उन लोगो के लिए जो लगभग एक महीने में 1500 मिनिट (रोजाना 35 मिनिट) से ज्यादा बात करते है । आपके बीएसएनएल पोस्टपेड में 500 से ऊपर का प्लान लेने पर सस्ता काम हो जाता है ।

प्रीपेड का कोई मुकाबला नहीं । फुल टॉक टाइम ऑफर, कम कॉल दरें, ज्यादा बिल आने का डर नहीं, कोर्ट से कोई चक्क्कर नहीं, बहुत फायदे है  । 

अब बात करते है आपस में फ्री बात करने की "आपके कॉल करने का रुपये लगते है सुनने के नहीं लेकिन बिल तो सुनने और करने दोनों के आएगा" और फालतू बात कोई ज्यादा देर कर नहीं सकता । कुल मिला कर धोका ही है ।

मेने बीएसएनएल, आईडिया, एयरटेल, वोडाफोन का ग्राहक रह चूका हु और मेरे अनुभव के अनुसार सेवा और ईमानदारी में बीएसएनएल सबसे अच्छी कंपनी है। 
एयरटेल ठीक है ।
वोडाफोन और आईडिया में मुझे हमेशा खूब परेशानी रही ।
अब मेने सोचा है की पोस्टपेड तो बीएसएनएल का लिया जाय और प्रीपेड एयरटेल का ।
अगर आप भी परेशान है तो आज ही नंबर पोर्ट करवा कर बिना नंबर बदले दूसरी कंपनी चुने, ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी मोबाइल दुकान वाले से संपर्क कर जिंदगी को थोड़ा तनावमुक्त कर सकते है । 

मेरे मन में एक प्रशन सही है क्या, बीएसएनएल ईमानदार है इसलिए तो घाटे में नहीं जा रही है ?


इस पोस्ट से किसी को कोई शिकायत हो या प्रेम हो तो इसके कमेंट बॉक्स में अपनी शिकायत लिखे, या कांटेक्ट फॉर्म भरे । मोबाइल नंबर पोर्ट होने दिया है । 
जय हिन्द । 

टिप्पणियाँ