में जोगी बनू या लुटेरा : Me Jogi Banu Ya Lutera ?????

में जोगी बनू या लुटेरा : Me Jogi Banu Ya Lutera ?????

दोस्तों को राम राम, बच्चो को जय हिन्द , और बड़ो को धोक (बड़ो  के आगे झुकना )..

में पता नहीं किस किस्म  का आदमी हु ? जिसे कुछ समझ ही नहीं आता जैसे दिमाग ना हो, खूब है मन में जोश, और भरपूर है सरीर में जान ...

जुर्म अक्सर भोले-भाले या निर्बल पर ही होता है । क्या ये बात सही है ?

मेरे साथ या मेरे जैसे लोगो के साथ रोज ना जाने कितने जुर्म होते है , पर मेरा नंबर महीने में एक या दो बार आ ही जाता है चाहे वो जुर्म छोटा हो या बड़ा ... नंबर तो आपका भी आता होगा ?

अब आप मुझे ये बतावो की में जोगी बनू या लुटेरा ? जोगी बनू या लुटेरा ?  जोगी बनू या लुटेरा ???

जोगी बनने का कारण ये है..
  1. में जोगी बनू क्यों की मेरे पर जुर्म होता है या में जुर्म होते चुपचाप देखता हु ?
  2. में जोगी बनू क्योकि मेरा एक परिवार है ?
  3. में जोगी बनू क्योकि जब में आवाज लगाऊ तो कोई सुने नहीं ?
  4. में जोगी बनू क्योकि जुर्म करने वाले मेरे सामने नहीं ?
  5. में जोगी बनू क्योकि मेरे देश में सब कुछ बिकाऊ है ?
लुटेरा बनने के कारण ये है ..

  1. में लुटेरा बनू क्योकि तूने मेरे को पहले लूटा ?
  2. में लुटेरा बनू क्योकि जब मेने आवाज दी तो सुनी नहीं , अब तू आवाज लगा ?
  3. में लुटेरा बनू क्योकि मेरा देश तुम नौकर कैसे बेच सकते हो जब तुम्हारा कुछ है ही नहीं ?
  4. में लुटेरा बनू क्योकि में आने वाले वंस को क्या जबाब और कैसा माहोल देकर जाने वाला हु।
आज तो सबने मुझे और खुद में जोगी बनकर बैठ जाऊंगा पर एकदिन तो लुटेरा बनना ही पड़ेगा की नहीं ???

आज बतावो ?
  • प्रशन : बलात्कार क्यों होते है ? और क्या बलात्कार करने वाला ही अकेला दोषी है ? अगर इस घिनोनी हरकत का अकेला बलात्कारी दोषी नहीं तो और कोन-कोन है ?
  • उत्तर : सिनेमा, अश्लील फिल्मे, सस्कृति और वातावरण, शिक्षा। में ये पूछता हु की उत्तेजित बलात्कारी में दिमाग होता है क्या जो ये सोच सके की में जो कर रहा हु वो सही है या गलत ?

  • प्रशन :- जिस बेटे को माँ-बाप ने जन्म दिया, पोषण दिया, उसे बड़ा किया ....उसी बेटे ने उन्हें घर से बुढ़ापे में निकाल दिया क्यों ? क्या इस घिनोनी हरकत का बेटा अकेला जिम्मेदार है ?
  • उत्तर :- माँ-बाप ने या तो दादी-दादा के पास रहने नहीं दिया हो ?
  • या अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा दी होगी ?
  • या उन्हें परिवार का मतलब नहीं बताया होगा ?
  • या उनको नयी जीवन शैली शिखा दी होगी जिसमे केवल में, मेरी बीबी,और मेरे प्यारे बच्चे आते हो ?
  • या आपने अपने माँ-बाप के साथ ऐसा करके शिखाया हो की ऐसे घर से बेघर करते है माँ-बाप को ।

  • प्रशन : आजकल हर कोई आशिक बनकर किसी की भी जान ले लेता है ये तेजाब डाल देता है या बेईज्ज़त कर देता है या शादी के बाद दूसरी/दुसरे से प्यार हो जाता है क्यों ?
  • क्योकि हॉलीवुड, बॉलीवुड, टोलीवुड और न जाने कितने वुड है और न जाने कितने धारवाहिक है जो ये ही सिखाने में व्यस्त है की कितने तरीको से प्यार होता है? और सामने वाले को न मानते हुए भी कैसे मजबूर किया जाता है और भी बहुत कुछ ?
  • जाने अनजाने में लड़की ने आसिक तो बना लिया हो ... पर अंजाम कही और ले गया हो। 
  • घर वालो से सही शिक्षा ली नहीं हो यां घर वालो ने दी नहीं हो ??
  • या परिवार का माहोल ही ऐसा ही बना रखा हो। 


  • में लुटेरा बनकर उस एक बलात्कारी को तो मार सकता हु पर जो करवाने वाला है उसे कहा ढूँढू उन्हें कैसे मारू ?
  • में लुटेरा बनकर उस एक बेटे को तो मार दू पर आने वाले वंस का क्या करू जिसको अपनने अकेला रहना सिखा दिया  ?
  • में लुटेरा बनकर उस आशिक का तो अंतिम संस्कार कर दू पर जो आज आसिकी सीख रहे है उनका क्या करू ?

अब आप ही बतावो में जोगी बनू या लुटेरा ?

टिप्पणियाँ