मेरा गाँव तो लाजबाब है ...


''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''''

हाँ नहीं है यहाँ सुन्दर सा पार्क |
पर क्या खुल्हे खेत का कोई जबाब है ?
मेरा गाँव तो लाजबाब है ...

हाँ नहीं आता हमको दिखावा करना |
पर क्या दुनिया से पीछे है हम ?
मेरा गाँव तो लाजबाब है ...

हाँ नहीं है यहाँ बर्गर और फूट्लोंग का चटपटा स्वाद |
पर क्या बाजरे की रोटी और धही का कोई जबाब है ?
मेरा गाँव तो लाजबाब है ...


हाँ नहीं है यहाँ यातायात की ज्यादा सुविदा |
पर क्या बैलगाड़ी का कोई जबाब है ?
मेरा गाँव तो लाजबाब है ...

हाँ नहीं है यहाँ जींस पहनने वाले इंग्लिश काका काकी |
पर क्या धोती कुरता वाले देसी काका और घाघरा लुगड़ी वाली काकी का कोई जबाब है ?
मेरा गाँव तो लाजबाब है ...

हाँ नहीं है यहाँ सुन्दर सा बंगला |
 पर क्या छान झूपा का कोई जबाब है ?
मेरा गाँव तो लाजबाब है ...

में शहर में नहीं रहता | पर गाँव का कोई जबाब है.. ?


अन्य महत्वपूर्ण बातें :-

  • अगर आपको ये वेबसाइट अच्छी, दमदार, मस्त लगे तो इसे Bookmark करे ।
  • ये लेख "http://dailylife360.com/" द्वारा रजिस्टर्ड है ।
  • कमेंट बॉक्स में अपने दिल की बात जरूर लिखे ।
  • यह साइट देखने के लिए धन्यवाद् , आपका यहाँ फिर इंतज़ार रहेगा ।
  • चेतावनी :- इस वेबसाइट से बिना अनुमती के इसकी सामग्री अन्य वेबसाइट/ब्लॊग में नहीं लगाए, वरना चोर वेबसाइट को डिलीट/हैक/क़ानूनी शिकायत कर दी जाएगी या जुर्माना लगाया जायेगा ।

    टिप्पणियाँ

    1. aap sehi hai there is no comparision between city and village...
      ager pura perivar sath ho to gavn se acha kuch bhi nehi..

      जवाब देंहटाएं
    2. bahut accha gaon ka chitran par aise gaon aaj kal milte nahi inhe dodna hai mujhe

      जवाब देंहटाएं
    3. are yar ap ka gaav h to mast par ap hame bhi apna gaav dhiko..........

      जवाब देंहटाएं

    एक टिप्पणी भेजें